बॉलीवुड की नई सनसनी निधि नौटियाल, जिसने अपनी अदाओं और हॉट अंदाज से फैन्स को बना दिया है दीवाना

 

निधि नौटियाल आज बॉलीवुड में नई सनसनी के रूप में पहचानी जा रही हैं और इसी के चलते हमारे सहयोगी टीवी चैनल ख़बर 24 एक्सप्रेस ने की है एक्सक्लूसिव स्टोरी, जिसे आप नीचे दिए लिंक में देख सकते हैं। साथ ही पूरी स्टोरी को हम शेयर कर रहे हैं जिससे ख़बर इनसाइड के दर्शक और पाठक भी निधि नौटियाल से जुड़ी हर बात जान सकें।

 

पढ़ें ख़बर 24 एक्सप्रेस की स्पेशल स्टोरी : –

 

 

“बॉलीवुड यानि सपनों की नगरी, मायानगरी। जहाँ पर पहुंचना बहुत से लोगों का सपना होता है। और अपने इन सपनों को पूरा करने के लिए लाखों लड़के-लड़कियाँ मुम्बई पहुंचते हैं। लेकिन इनमें कुछ ही के सपनों को पंख लगते हैं तो कुछ घोर निराशा लिए घर वापस आ जाते हैं।”

 

 

मुम्बई मायानगरी है, इसको यूँ ही सपनों की नगरी नहीं कहा जाता है। सपने देखते तो सभी हैं लेकिन पूरे उन्हीं के होते हैं जिनके सपनों में जान होती है, यानि जो अपने सपनों को जीते हैं और खुली आँखों से पूरा करने के लिए जी जान लगा देते हैं, एक दिन वे जरूर सफल होते हैं।
तो ज्यादा घुमाफिरा कर बात किये बिना आज हम आपको एक ऐसी ही सेलेब्रिटी से मिलवाना चाहते हैं जिन्होंने बचपन से ही बड़े पर्दे पर छा जाने के सपने देखने शुरू कर दिए थे।

 

छोटे पर्दे पर एक बड़े टीवी सीरियल “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” से “रीता रिपोर्टर” के किरदार से शुरूआत करने वाली खूबसूरत हीरोइन जिनकी अदाएं, खूबसूरत स्माइल, मासूमियत भरा चेहरा सबको मंत्रमुग्ध कर देता है।

जी हां हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की नई सनसनी “निधि नौटियाल”की।
उत्तराखंड की खूबसूरत वादियों में जन्मी निधि अपने अंदर उत्तराखंड की खूबसूरती को समाये एक सफर पर निकली लेकिन कहते हैं कि सफर कोई भी हो, इतना आसान नहीं होता है।
निधि ने भी वो तमाम कठिनाइयों का सामना करते हुए आगे बढ़ने का सपना नहीं छोड़ा और इसी हौसले को लिए वो अपने सफर पर बढ़ती रहीं, शुरुआत में जो भी छोटा-मोटा किरदार मिला वो किया, लेकिन उनकी खूबसूरती और मासूमियत भरे चेहरे ने बहुत से लोगों को प्रभावित किया और सोचने पर भी मजबूर कर दिया, चूंकि खूबसूरती के साथ-साथ और भी चीजें जरूरी होती हैं और वे सब निधि के खून में थीं।
निधि मेहनती हैं, अपने काम के प्रति ईमानदार हैं, और सबसे बड़ी बात निधि अपने हर किरदार को दिल से जीती हैं, यानि बड़ी ही बखूबी से निभाना जानती हैं।

तो आइए सबसे पहले बात करते हैं निधि नौटियाल के सफर की …

 

सोनी सब टीवी का फेमस कॉमिडी सीरियल “तारक मेहता का उल्टा चश्मा (रीता रिपोर्टर किरदार), सहारा वन टीवी सीरियल “फिरंगी बहु” (मुख्य किरदार), डीडी वन का फेमस टीवी सीरियल “मुनिधार” (मुख्य किरदार), साउथ इंडियन फ़िल्म “डायरेक्टर” (मुख्य किरदार), बॉलीवुड मूवी “बदरी दा क्लाउड” (मुख्य किरदार), इटालियन फ़िल्म “जर्नी” (मुख्य किरदार), बॉलीवुड हॉरर फिल्म “चुड़ैल दा स्टोरी” (मुख्य किरदार) और आने फ़िल्म “ज़हन” (मुख्य किरदार)

इसके अलावा 2 फिल्में और साइन की हैं जो बड़े डायरेक्टर्स के साथ हैं। जिनके नाम का खुलासा वे और उनकी फिल्म्स के डायरेक्टर जल्द प्रेस कॉन्फ्रेंस करके करेंगे।

ये था निधि का सफर जो अभी जारी है। और तेज़ी से आसमान की ऊंचाइयों को छू रहा है।

 

निधि का कहना है कि

“अगर आप सपने देखते हैं और खुली आँखों से उन्हें पूरा करने के लिए अपना दम लगा देते हैं तो सारी कायनात मिलकर आपके सपनों को पूरा करने के लिए नीचे उतर आती है।”

 

निधि कहती हैं कि“बस सफलता को अपने ऊपर हावी न होने दें और उसको दिमाग में न चढ़ाएं वरना घमंड बनकर वो बाहर निकलती है और सफलता का नशा आपकी सफलता का नाश कर देता है और वापस जमीन पर पटक देता है।”
यही वजह है कि निधि सफलता की हर सीढ़ी को बड़े ही आराम से चढ़े जा रही हैं। और अपने फैन्स की आंखों का तारा बनी हुई हैं।

निधि का जन्म उत्तराखंड के टिहरी जिले में हुआ, इसके बाद इनका परिवार देहरादून में आकर बस गया। निधि ने अपनी 12 वीं तक की पढ़ाई देहरादून से की। इसके बाद वे दिल्ली आ गईं जहाँ उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई पूरी की इसके बाद एमबीए किया।
निधि पढ़ाई के साथ हर चीज में अव्वल रही हैं।

 

 

 

निधि की खूबसूरती का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि वे मिस उत्तराखंड भी रह चुकी हैं।
निधि बहुत ही अच्छी “कथक” डांसर भी हैं वे थियेटर से लेकर कई स्टेज शो कर चुकी हैं।

निधि नौटियाल का एक्सक्लुसिव इंटरव्यू देखने के लिए यहां क्लिक करें

निधि ने हमारे सहयोगी टीवी चैनल ख़बर 24 एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें डांस का शौक बचपन से ही था और जब भी उनके घर कोई मेहमान आता था तो उनके रिश्तेदार उनका डांस देखने की जिद्द करते थे।
निधि को बचपन में ही एक्टिंग के कीड़े ने काठ लिया था वे आईने के सामने खड़े होकर फ़िल्म के पसंदीदा किरदारों को खुद में ढालने की कोशिश करती थीं।
निधि के परिवार वाले निधि के बारे में बताते हैं कि वे शुरू से ही बेहद खूबसूरत और चुलबुली रही हैं और उनके चेहरे की मासूमियत उनकी खूबसूरती को चार चांद लगा देती है। वो अपनी क्षमता से ज्यादा मेहनती रही हैं।

कहते हैं मेहनती लोगों के पंख लगे होते हैं वे जिस ओर रुख कर लें अपनी उड़ान को पूरा करके ही दम लेते हैं, चाहें सफर कितना भी लंबा क्यों न हो। और ऐसे मेहनती और काम के प्रति ईमानदार लोग अपने एक सफर को पूरा कर दूसरे सफर को चलते जाते हैं। निधि नौटियाल उनमें से एक हैं।
निधि का सफर जारी है और वे अपनी खूबसूरती और बेहतरीन एक्टिंग से अपने फैन्स का एंटरटेनमेंट यूँ ही करती रहेंगी। आज निधि अपने नाम से,आपने काम से पहचानी जाती हैं तो इसमें निधि का हौसले और उनकी मेहनत के लिए निधि को श्रेय जाता है।
फिल्मी बैकग्राउंड न होने के बावजूद निधि ने बॉलीवुड में वो मुकाम हासिल किया जो फिल्मी बैकग्राउंड वाले भी इतनी आसानी से हासिल नहीं कर पाते हैं।
निधि की मेहनत, जज़्बे, हौसले, और उनके काम के प्रति उनकी इसी ईमानदारी को ख़बर 24 इनसाइड सलाम करता है।

निधि नौटियाल अपने सफर पर बड़े ही आसानी से आगे बढ़ रही हैं और हम ईश्वर से यही प्रार्थना करते हैं कि उनका सफर उनकी मेहनत सफलता की उन ऊंचाइयों तक ले जाये जो वो चाहती हैं।

इसी के साथ हम विराम लेते हुए निधि को उनके सफलतम जीवन की ढेरों शुभकामनाएं देते हैं और आशा करते हैं कि निधि एक दिन बड़ी सुपरस्टार बनें और हमें फिर से उनका एक्सक्लुसिव इंटरव्यू करने का मौका मिले।

 

*****

Exclusive “एक शख्सियत ऐसी भी”

Entertainment Desk : Khabar 24 Inside

 

 

 

Watch exclusive Video click here

 

 

3 Comments

Leave a Reply