खूबसूरत स्माइल वाली ऐश्वर्या अरोड़ा, जिनकी अदाओं पर आह भरते हैं लाखों दीवाने

 

 

 

छोटे पर्दे से बड़े पर्दे की तरफ रुख करने वाली ऐश्वर्या अरोड़ा अपनी खूबसूरत स्माइल के लिए जानी जाती हैं। ऐश्वर्या की अदाओं के लाखों दीवाने हैं, उनकी हर अदा पर उनके फैन्स मरते हैं। या यूँ कहें कि आह भरते हैं।

ऐश्वर्या अरोड़ा जिनती खूबसूरत हैं वो दिल की भी उतनी ही अच्छी हैं। ऐश्वर्या का ऐश्वर्य बहुत तेज़ है। वो चमक धमक से दूर बड़ी ही साधारण जिंदगी जीने में विश्वास रखती हैं। ऐश्वर्या अरोड़ा ने टीवी सीरियल्स से लेकर बॉलीवुड की बड़ी और ढेरों फिल्मों में दमदार किरदार निभाए हैं लेकिन ऐश्वर्या अपने नाम के मुताबिक रहीं।

ऐश्वर्या दिखावे में विश्वास नहीं रखती हैं। उनका मानना है “जो आपके पास है वो आपका है, किसी और की चीज को देखकर कैसा ललचाना”।

 

 

ऐश्वर्या एक खूबसूरत नाम ही नहीं बल्कि जिन्दगी की एक सीख भी हैं, जिन्होंने बहुत कुछ पाकर भी उस सफ़लता को अपने सर पर नहीं बिठाया। ऐश्वर्या का कहना है कि “दिल में पाने की चाह, हसरतें रखिये सपने जरूर पूरे होते हैं”।

 

तो ऐश्वर्या अरोड़ा के लिए हमारी तरफ से एक तुच्छ सी भेंट उनकी ख़ूबसूरत अदाओं पर : –

 

“चाँद आहें भरेगा, फूल दिल थाम लेंगे,
हुस्न की बात चली तो, ऐश्वर्या सब तेरा नाम लेंगे।
ऐसा चेहरा है तेरा, जैसे रोशन सवेरा,
आँख नाज़ूक सी कलियाँ, बात मिस्री की ड़लियाँ,
होंठ गंगा के साहिल, जुल्फें जन्नत की गलियाँ।
तेरी खातिर फरिश्तें सर पे इल्ज़ाम लेंगे,
हुस्न की बात चली तो, ऐश्वर्या सब तेरा नाम लेंगे।
चुप ना होगी हवा भी, कुछ कहेगी घटा भी,
और मुमकिन है तेरा, जिक्र कर दे खुद़ा भी।
फिर तो पत्थर ही शायद ज़ब्त से काम लेंगे,
हुस्न की बात चली तो, ऐश्वर्या सब तेरा नाम लेंगे।
तेरी ख़ूबसूरती के चर्चे हज़ार होंगे,
तेरी अदाओं पर फिदा लाखों दीवाने होंगे”
हुस्न-ऐ-दीदार को तरसेंगे “वो”
जब आएगा जिक्र, तो कह देंगे खुदा भी
खूबसूरती की बात चली तो, ऐश्वर्या सब तेरा नाम लेंगे।।

 

हमारे सहयोगी न्यूज़ चैनल खबर 24 एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में ऐश्वर्या अरोड़ा ने बड़ी ही बेबाकी से अपने जबाव दिए। जो आपके सामने प्रस्तुत करने जा रहे हैं।

छोटे पर्दे से अपने कैरियर की शुरुआत करने वाली ये खूबसूरत हसीना कई टीवी सीरियल्स में अपनी अच्छी खासी उपस्थिति दर्ज करवा चुकी हैं और अब ये बड़े पर्दे पर छाने की हसरतें लिए बॉलीवुड, टॉलीवुड, और पॉलीवुड की ओर रुख कर रही हैं।

 

किसी ने क्या खूब कहा है कि :-

 

परेशानियों से भागना आसान होता है,
सफल ज़िन्दगी के लिए “इम्तिहान” जरूर होता है
हिम्मत हारने वाले को, कुछ नहीं मिलता “ज़िंदगी” में
और मुश्किलों से लड़ने वालों के
क़दमों में ही तो ये “ऐश्वर्य” जहाँ होता है।

 

हम बात कर रहे हैं पंजाब के लुधियाना से सपनों की नगरी मुम्बई के लिए निकली खूबसूरत स्माइल वाली ऐश्वर्या अरोड़ा की।

ऐश्वर्या अरोड़ा ने अपने जीवन की शुरुआत छोटे पर्दे के साथ की लेकिन बड़े पर्दे पर छा जाने की हसरत लेकर मुम्बई आई ऐश्वर्या का सपना बहुत बड़ा था। इसीलिए उन्होंने बॉलीवुड की ओर कदम रखा और यह कदम कुछ हद तक सही साबित हुआ। ऐश्वर्या जल्द ही एक पंजाबी और बॉलीवुड हिंदी मूवी में दिखने वाली हैं, साथ ही वो साउथ की एक मूवी में काम करने जा रही हैं।

 

 

 

ऐश्वर्या अरोड़ा ने कई हिंदी फिल्मों में सपोर्टिंग किरदार भी निभाये हैं। केतन मेहता की चर्चित फिल्म “माउंटेन मेन”, “लंका”, “मेनू एक लड़की चाहिए”, “इश्क़ कभी करियों ना”, “बम ब्लास्ट”, “दे इजाज़त मुझे” इत्यदि में दमदार किरदार से अपनी अच्छी खासी उपस्थिति दर्ज करवाई।

छोटे पर्दे पर ऐश्वर्या को खासी पहचान मिली, सोनी टीवी पर धारावाहिक “मेरे साई”, “वानी रानी” में बिजली का किरदार, “सुहानी सी एक लड़की” में लीला का किरदार, “उम्मीद नई एक सुबह की” साक्षी नाम का किरदार, “हॉन्टेड नाइट्स”, “पुलिस फ़ाइल” लीड किरदार, “जय बजरंगी” इत्यदि में अहभ किरदार निभाकर अपनी पहचान स्थापित करने में सफल रहीं।
ऐश्वर्या ने टीवी एड भी किये हैं जिनमें केश किंग हेयर ऑयल, बायोलीफ हेयर ग्रो थेरफी इत्यादि में काम किया। ऐश्वर्या ने एक शॉर्ट मूवी “दोबारा” में भी अच्छा काम किया।

 

 

“ऐश्वर्या अरोड़ा की आने वाली फिल्में हिंदी और पंजाबी फिल्मों में ये मुख्य किरदार निभा रही हैं। जो जल्द ही थियेटर पर दिखेंगी।”

 

 

ऐश्वर्या के मुताबिक इनकी जिंदगी में चुनौतियां बहुत थीं लेकिन “जिंदगी जीना ही एक चुनौती है” इसको मानकर ये आगे बढ़ती गयीं। और इसमें ऐश्वर्या के दोस्तों की भी अच्छी मदद मिली। सबसे बड़ी बात ऐश्वर्या एक हिम्मती लड़की हैं। वो अपनी मेहनत, हौसलों और जज्बों से आगे बढ़ रही हैं।

आज ऐश्वर्या अपनी मंजिल के बेहद करीब हैं। वो इसका श्रेय उन पर विश्वास जताने वालों को और अपने दोस्तों और खुद को देती हैं। ऐश्वर्या कहती हैं कि वो हर मुश्किल घड़ी में धैर्य से काम लेती हैं। और आज वो जो कुछ भी हैं वो अपनी सच्चाई और विश्वास के कारण हैं।

 

 

ऐश्वर्या ने फिल्मों में एक्टिंग, बोल्ड सीन और बिकनी के सवाल पर भी बेबाकी से जबाव दिए।

ऐश्वर्या ने बिकनी और बोल्ड सीन के जबाव पर ख़बर 24 एक्सप्रेस से कहा कि उन्हें एक्टिंग बेहद पसंद है अच्छे मौकों को वे कभी अस्वीकार नहीं करतीं भले उनका रोल छोटा या बड़ा क्यों न हो।
बोल्ड सीन पर हमारे सवाल के जबाव में ऐश्वर्या ने कहा कि उन्हें कोई दिक्कत नहीं है, स्क्रिप्ट अच्छी हो, और सीन की मांग हो वो तो वो इंकार नहीं करेंगी। लेकिन बेवजह के सीन्स से उन्हने जरूर दिक्कत होगी।

बिकनी पहनने को लेकर ऐश्वर्या का जबाव बड़ा ही प्यार था। उन्होंने कहा कि “स्त्री की सुंदरता सुंदर कपड़े पहनने के बाद ही दिखती है ना कि नंगे शरीर में”।

उन्होंने कहा कि बाकी सब देखने वाले कि नज़रों पर डिपेंड करता है कि वो क्या देख रहा है। एक कलाकार अपनी कला का यही सोचकर प्रदर्शन करता है कि उसकी कला बेहतरीन हो, दर्शकों को पसंद आये, दर्शक एंटरटेन हो। बाकी फिल्मों में बोल्डनेस, हॉटनेस, रोमांटिक सीन्स फिल्मों की मांग होते हैं। उन्हें डर्टी सीन्स को छोड़कर किसी चीज का परहेज नहीं है।

“ऐश्वर्या का कहना है कि वो हर तरह के किरदार निभाने में सक्षम हैं। वो काफी मेहनती है और धैर्यवान हैं। वो अपने को हर किरदार में ढाल लेती हैं।”

 

 

कहते हैं कि धैर्य, मेहनत, ईमानदारी, सपने, कुछ कर गुजरने की चाहत अगर दिल में हो तो बड़ी से बड़ी मुसीबत को आराम से पार किया जा सकता है। और जो चुनौतियों से डरा नहीं वो कभी हारा नहीं। तो ऐसी ही हैं हमारी ऐश्वर्या, जो लोगों को बड़ी सीख भी देती हैं।

 

“खुशबू बनकर गुलों से उड़ा करते हैं
धुआं बनकर पर्वतों से उड़ा करते हैं।।
ये कैंचियां खाक “ऐश्वर्या” को उड़ने से रोकेंगी
क्योंकि ऐश्वर्या पैरों से नहीं,
हौसलों से उड़ा करते हैं।”

 

 

ऐश्वर्या सफलता के पथ पर आगे बढ़ रही हैं और उनका हौसला, विश्वास ऐश्वर्या को ऐश्वर्य शिखर तक जरूर लेकर जाएगा। हम आशा करते हैं कि ऐश्वर्या के सारे सपने पूरे हों और जल्द ही ऐश्वर्या बेहतरीन अभिनेत्रियों में शुमार हों।

ऐश्वर्या आप अपने जीवन में बहुत आगे बढ़ें, आपके सारे सपने हक़ीक़त बनें, आपके सफर की सारी कठिनाइयाँ दूर हों। आप बड़ी से बड़ी फ़िल्में करें। हम आपके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं और आपको आपके सफलतम जीवन की शुभकामनायें भी देते हैं।

****

बॉलीवुड न्यूज़ : खबर इनसाइड इंडिया
साभार : ख़बर 24 एक्सप्रेस

Be the first to comment

Leave a Reply