sikkim flash flood
एजुकेशन

Sikkim Flash Floods: 23 सेना कर्मचारी गायब, 4 NDRF टीमें टेस्टा नदी के साथ बचाव कार्यों में सहायता कर रही हैं।

 

Breaking News: Sikkims flash floodsikkim flash flood

उत्तर सिक्किम में हुए एक क्लाउड बर्स्ट द्वारा उत्पन्न एक तेज बाढ़ के बाद कम से कम 23 सेना अधिकारी गायब हो गए हैं। उत्तर सिक्किम के ल्होनक झील पर एक अचानक हुई क्लाउड बर्स्ट के कारण लाचेन घाटी में तेज बाढ़ पैदा हुई।

कुछ सेना स्थापनाएँ घाटी के साथ प्रभावित हो गई हैं और विवरण की पुष्टि करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। इस घटना का दावा है कि यह लगभग 1:30 बजे हुई। सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तामांग ने इस चरण को छूने के बाद स्थिति का जायजा लिया। स्रोतों के अनुसार, चुंगथांग बैंड के द्वारा पानी का अचानक छोड़ा जाना, नीचे के मार्ग पर पानी के स्तर को 15-20 फीट तक बढ़ा दिया।

इसके परिणामस्वरूप, सिंगटम के पास बरदांग में पार्क किए गए सेना वाहन प्रभावित हुए हैं। 23 जवान गायब हैं, और लथड़ में भी लबालब हुआ है। खोज कार्यों का प्रयास जारी है।

सेना बचाव कार्यों में कार्यशील चुनौतियों का सामना कर रही है, क्योंकि क्षेत्र में इंटरनेट कनेक्टिविटी कम है। कमांड स्तर पर विधिक अधिकारियों को ज़मीन पर लोगों से जुड़ने में कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। गायब लोगों को बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

चार NDRF टीमें स्थल पर पहुंच चुकी हैं और बचाव कार्यों में सहायता कर रही हैं। एक टीम सिंगटम में है, कलिम्पोंग, कुर्सियोंग और जलपाइगुड़ी में एक-एक है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: