world cup 2023,rohit sharma
क्रिकेट

World Cup 2023: “रोहित की 63 गेंदों पर शतक: विश्व कप में सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी; सचिन का रिकॉर्ड तोड़ा”

World Cup 2023

1 “विश्व कप में सबसे तेज 1000 रन की उपलब्धि”

रोहित शर्मा Rohit Sharma ने वनडे वर्ल्ड कप में 1000 रन बनाने में सबसे कम पारियों में कामयाबी प्राप्त की है। उन्होंने इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए केवल 19 पारियां खेली हैं, जो एक अद्वितीय और गौरवशाली प्रदर्शन है।

रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में 1000 रन बनाने के रिकॉर्ड की बराबरी की है, जो पहले ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर के नाम था, जिन्होंने भी 19 पारियों में ही एक हजार रन पूरे किए थे। इससे रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

रोहित शर्मा ने इस उपलब्धि से सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है, जिन्होंने 20 पारियों में 1000 वर्ल्ड कप रन पूरे किए थे। इसके बाद, रोहित अपने अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में 131 रन की बढ़त के साथ अब वर्ल्ड कप में कुल 1109 रन बना चुके हैं। वे भारतीय क्रिकेट के महत्वपूर्ण और प्रतिष्ठित खिलाड़ी हैं, और उनका यह उपलब्धि उनके क्रिकेट करियर में एक महत्वपूर्ण स्थान रखेगा।

 

world cup 2013,rohit sharma

2 World Cup 2023 “रोहित शर्मा: इंटरनेशनल क्रिकेट के ‘सिक्सर किंग’ और सबसे ज्यादा “

रोहित शर्मा अब इंटरनेशनल क्रिकेट के ‘सिक्सर किंग’ हैं, क्योंकि उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में तीसरा छक्का लगाने के बाद अपने नाम पर यह खिताब हासिल किया है। अब रोहित के पास तीनों क्रिकेट फॉर्मेट – टेस्ट, वनडे, और टी20 – में सबसे ज्यादा 556 छक्के हैं, जो एक अद्वितीय उपलब्धि है।

इससे पहले, यह रिकॉर्ड  वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम था, जिन्होंने 483 मैचों में 553 छक्के मारे थे। रोहित ने इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है और अब वे इस खिताब के स्वामी हैं।

इस सूची में तीसरे स्थान पर पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी हैं, जिनके नाम 476 छक्के हैं। रोहित शर्मा के यह अद्वितीय उपलब्धि उनके क्रिकेट करियर में एक महत्वपूर्ण स्थान रखेगी और वे भारतीय क्रिकेट के एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं।

 

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: